Mahtari Vandan App: महतारी वंदन योजना के हर किस्त की जानकारी अब मोबाइल पर, सीएम साय करेंगे एप लांच,Downlod Now

Raipur : छत्तीसगढ़ की महिलाओं के लिए खुशखबरी है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज एक अगस्त को छठवीं कस्त जारी करेंगे। वे प्रदेश के 70 लाख महिलाओं को एक-एक हजार रुपये जारी कर रक्षाबंधन का तोहफा देंगे। महिलाएं अब महतारी वंदन योजना के तहत मिली राशि की स्थिति मोबाइल से देख सकेंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री साय महतारी वंदन मोबाइल एप का भी शुभारंभ करेंगे।

महतारी वंदन योजना के क्रियान्वयन को और सुदृढ़ बनाने के लिए महतारी वंदन मोबाइल एप का भी शुभारंभ किया जा रहा है। इस एप के माध्यम से हितग्राहियों को प्रतिमाह हुए भुगतान और यह राशि किस खाते में प्राप्त हुई है। यह सभी जानकारी आसानी से मिल सकेंगी।

महतारी वंदन योजना के किसी हितग्राही की असामायिक मृत्यु हो जाती है, तो इसकी सूचना भी इसी मोबाइल एप के माध्यम से दी जा सकती है। इस एप के जरिए शिकायतें भेजी जा सकती है। साथ ही निराकरण की स्थिति भी देखी जा सकती है। यदि किसी हितग्राही को उसे प्राप्त हो रहे लाभ त्याग करना हो, तो भी मोबाइल एप के माध्यम से लाभ त्याग कर सकेगी। इसके अलावा शासन द्वारा योजनांतर्गत समय-समय जारी होने वाले दिशा-निर्देशों की सूचना भी इसी मोबाइल एप के माध्यम से हितग्राहियों को प्राप्त हो सकेंगी।

Mahtari Vandan App: महतारी वंदन योजना के हर किस्त की जानकारी अब मोबाइल पर, सीएम साय करेंगे एप लांच,Downlod Now

महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों की सुविधा के लिए बनाया गया। यह मोबाइल ऐप एन्ड्रायड बेस है। इसे प्लेस्टोर से https://play.google.com/store/apps/details\id com-mahtarivandanyojan डाउनलोड किया जा सकता है।