फेरो टाइटेनियम Factory में लगी भीषण आग, भारी मात्रा में Titanium जलकर राख; मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद

Durg: जामुल के इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित शिवम हाईटेक स्टील फैक्टरी में सुबह भीषण आग लग गई, जिससे फैक्ट्री में अफरा तफरी मच गई। फिलहाल आग लगने की वजह स्पष्ट नही हों पाई है। बताया जा रहा है कि जिस फैक्टरी में आग लगी है, वहां बड़ी मात्रा में फेरो टाइटेनियम रखा हुआ था। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची। इसके बाद फैक्टरी में लगी आग को बुझाने का प्रयास जारी है। इस आग से फैक्टरी संचालक को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। फैक्टरी में फायर सेफ्टी का उल्लंघन किया जा रहा था। जांच के बाद फैक्टरी के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

जिला फायर के कमांडेड नागेंद्र सिंह ने बताया कि शिवम हाईटेक स्टील फैक्टरी में भीषण आग लगाने की सूचना पर जिला प्रशासन की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गई। इस फैक्टरी में छह माह पहले भी आग लगी थी। इसके बाद से फायर सेफ्टी के नियमों को पालन करने की हिदायत दी थी, लेकिन उन नियमों का पालन नहीं किए जाने की वजह से आज फिर एक बाद फैक्टरी में रखे बड़ी मात्रा फेरो टाइटेनियम में आग लग गई। फायर विभाग समेत अन्य विभाग को फैक्टरी के मालिक के द्वारा फायर सेफ्टी का उल्लंघन किए जाने पाया गया। इस फैक्टरी की जानकारी कलेक्टर को जानकारी दी गई।

फेरो टाइटेनियम Factory में लगी भीषण आग, भारी मात्रा में Titanium जलकर राख; मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद

जामुल थाना प्रभारी कपिल देव पांडेय ने बताया कि फैक्ट्री में आग लगाने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया आग लगाने का कारण अभी स्पष्ट नही हो पाया है जांच के बाद ही आग लगाने और नुकसान का आकलन किया जाएगा।