WBCS Prelims Result 2023-24: घोषित हुआ पश्चिम बंगाल सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा परिणाम, रोल नंबर इस लिंक से करें चेक

WBCS Prelims Result 2023-24: घोषित हुआ पश्चिम बंगाल सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा परिणाम, रोल नंबर इस लिंक से करें चेक

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 में सम्मलित हुए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (WBPSC) ने ‘पश्चिम बंगाल सिविल सर्विसेस (एग्जीक्यूटिव) ईटीसी. प्रीलिम्स एग्जाम 2023’ के नतीजों की घोषणा कर दी है।

आयोग द्वारा परीक्षाफल आज यानी शुक्रवार, 12 जुलाई को जारी किए गए। इसके साथ ही PSCWB ने प्रारंभिक परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अगले चरण यानी फाइनल मेरिट एग्जाम में सम्मिलित होने के लिए सफल घोषित किए गए 4960 उम्मीदवारों के रोल नंबर भी जारी कर दिए हैं।

WBCS Prelims Result 2023-24: रोल नंबर इस लिंक से करें चेक

ऐसे में जो उम्मीदवार WBPSC द्वारा विज्ञापन संख्या 01/2023 के माध्यम से विज्ञापित और 23 दिसंबर 2023 को आयोजित राज्य सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, उन्हें अपना रोल नंबर सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची में देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट, psc.wb.gov.in पर विजिट करना होगा और फिर होम पेज पर दिए गए ‘व्हाट्स न्यू’ सेक्शन में एक्टिव WBCS प्रीलिम्स रिजल्ट 2024 के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद क्वालिफाई किए कैंडिडेट्स की लिस्ट PDF फॉर्मेट में ओपेन होगी, जिसमें उम्मीदवार अपना रोल नंबर (Ctrl+F) सर्च कर सकेंगे।

WBPSC WBCS प्रीलिम्स रिजल्ट 2024 लिंक

WBCS Prelims Result 2023-24: 16 अगस्त से होनी है मुख्य परीक्षा

दूसरी तरफ, WBPSC ने पश्चिम बंगाल सिविल सेवा परीक्षा 2023 के दूसरे चरण यानी मुख्य परीक्षा के आय़ोजन की तारीखों का ऐलान पहले ही कर दिया था। आयोग के अपडेट के अनुसार फाइनल मेरिट एग्जाम का आयोजन 16 अगस्त से 20 अगस्त तक किया जाएगा। हालांकि, उम्मीदवारों को देना चाहिए कि WBPSC ने मुख्य परीक्षा का आयोजन रक्षाबंधन त्यौहार के चलते 19 अगस्त को आयोजित न किए जाने की घोषणा की है।बिम्सटेक विदेश मंत्रियों से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ऊर्जा-व्यापार समेत कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा