Maruti ने लॉन्च की नेक्स्ट जेनरेशन SWIFT 2024 ,जानिए फीचर्स ?

हेलो दोस्तों आपका आज के इस आर्टिकल म स्वागत ह ,यदि आप ढूंड रहे हैं एक ऐसी शानदार हैचबैक जो दिखने में भी कमाल की हो और माइलेज के मामले में भी कमाल कर दे? तो फिर आपकी तलाश 2024 की नई मारुति स्विफ्ट पर जाकर खत्म हो सकती है. मारुति सुजुकी ने हाल ही में इस पॉपुलर कार को नए अवतार में लॉन्च किया है, जो पहले से ज्यादा स्टाइलिश फीचर्स, दमदार इंजन और बेहतर माइलेज के साथ धूम मचाने को तैयार है. चलिए जानते हैं 2024 मारुति स्विफ्ट के बारे में सभी चीज़े ….

Maruti ने लॉन्च की नेक्स्ट जेनरेशन SWIFT 2024 ,जानिए फीचर्स ?

Maruti Swift का स्टाइलिश लुक

नई स्विफ्ट पहले से ज्यादा अग्रेसिव और स्पोर्टी लुक वाली है. इसमें नया बंपर, डिज़ाइनर रेडिएटर ग्रिल और चौड़े हेडलैंप्स दिए गए हैं, जो कार को एक आकर्षक रूप देते हैं. अब कंपनी का लोगो ग्रिल के बीच से हटकर बोनट पर आ गया है, जो गाड़ी को और भी मॉडर्न बनाता है. पिछले दरवाजे पर डोर हैंडल को सी-पिलर से हटाकर पारंपरिक तरीके से लगाया गया है, जो देखने में अच्छा लगता है. साथ ही, नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील भी स्विफ्ट के लुक को और निखारते हैं. कुल मिलाकर, नई स्विफ्ट का डिजाइन युवाओं को खासा पसंद आएग।

Maruti ने लॉन्च की नेक्स्ट जेनरेशन SWIFT 2024 ,जानिए फीचर्स ?

ALSO READ    दर्शको के होश उड़ाने आया Xiaomi का प्रीमियम स्मार्टफोन, मिलेंगे सोच से भी परे फीचर्स और अट्रेक्टिव लुक

Maruti Swift की दमदार इंजन

कंपनी ने पुराने इंजन की जगह 1.2 लीटर का नया जेड सीरीज माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन लगाया है. यह इंजन 81.6 पीएस की पावर और 112 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. गाड़ी के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है. नई टेक्नोलॉजी वाले इस इंजन की सबसे बड़ी खासियत है इसकी बेहतर माइलेज. दावा किया जा रहा है कि यह स्विफ्ट एक लीटर पेट्रोल में 25.72 किलोमीटर तक चल सकती है. यह निश्चित रूप से ईंधन की खर्च को कम करने में काफी मददगार होगी।

Maruti ने लॉन्च की नेक्स्ट जेनरेशन SWIFT 2024 ,जानिए फीचर्स ?

Maruti Swift की स्मार्ट फीचर्स

नई स्विफ्ट सिर्फ दिखने में ही शानदार नहीं है, बल्कि फीचर्स के मामले में भी काफी आगे है. इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की सुविधा वाले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM, क्रूज़ कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट और बहुत कुछ शामिल है. सेफ्टी के लिहाज से भी इस कार में डुअल एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं. टॉप मॉडल में 6 एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा और हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।