Hyundai की नईं कार शनदार लुक के साथ ,जानिए फीचर्स ?

हेलो दोस्तों आपका आज के इस आर्टिकल म स्वागत ह ,अगर आप खोज रहे हैं एक ऐसी शानदार गाड़ी जो रोज़मर्रा के इस्तेमाल में तो मज़बूत साथी बने ही, बल्कि आपकी जेब का भी ख्याल रखे? तो 2024 हुंडई एक्सटर आपके लिए ही बनी है! यह एक धाक जमाने वाली माइक्रो एसयूवी है, जो स्टाइल, माइलेज और फीचर्स के मामले में किसी से पीछे नहीं है. चलिए, आज हम इस नई गाड़ी के बारे में विस्तार में जानते हैं।

Hyundai की नईं कार शनदार लुक के साथ ,जानिए फीचर्स ?

Hyundai Exter का स्टाइलिश लुक

हुंडई एक्सटर को देखते ही आपको इसकी स्पोर्टी डिज़ाइन पसंद आने वाली है. इसमें आगे की तरफ कैस्केडिंग ग्रिल दिया गया है, जो हुंडई की गाड़ियों की पहचान है. साथ ही, एलईडी हेडलाइट्स और डीआरएल्स इसकी स्टाइल में चार चांद लगाते हैं. अंदर की तरफ भी आपको प्रीमियम फील मिलता है. spacious कैबिन में आराम से 5 लोग बैठ सकते हैं. अच्छी क्वालिटी की मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है, जो देखने में भी काफी अच्छा लगता है।

Hyundai की नईं कार शनदार लुक के साथ ,जानिए फीचर्स ?

Hyundai Exter का दमदार इंजन

हुंडई एक्सटर दो इंजन ऑप्शंस के साथ आती है. पहला है 1.2 लीटर का Kappa पेट्रोल इंजन, जो ई20 फ्यूल के अनुकूल है. यह इंजन 82 bhp की पावर और 114 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. दूसरा इंजन है 1.2 लीटर का बाई-फ्यूल इंजन, जो पेट्रोल और सीएनजी दोनों पर चल सकता है. यह इंजन भी 82 bhp की पावर देता है, लेकिन इसका टॉर्क 108 Nm है.

ALSO READ    दर्शको के होश उड़ाने आया Xiaomi का प्रीमियम स्मार्टफोन, मिलेंगे सोच से भी परे फीचर्स और अट्रेक्टिव लुक

दोनों ही इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है, वहीं पेट्रोल इंजन में ऑप्शनल तौर पर स्मार्ट ऑटो एएमटी का भी चुनाव किया जा सकता है. माइलेज के मामले में यह गाड़ी आपको निराश नहीं करेगी. पेट्रोल इंजन ARAI सर्टिफिकेशन के अनुसार 20 से 22 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देता है, वहीं सीएनजी मोड में यह आंकड़ा 26 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक पहुंच जाता है.

Hyundai की नईं कार शनदार लुक के साथ ,जानिए फीचर्स ?

Hyundai Exter के स्मार्ट फीचर्स

हुंडई एक्सटर फीचर्स के मामले में भी किसी से पीछे नहीं है. इसमें आपको 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं. सुरक्षा के लिहाज से इसमें डुअल एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) स्टैंडर्ड दिए गए हैं.