लातूर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, चार लोग गिरफ्तार, छुड़ाई गईं पांच महिलाएं

लातूर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, चार लोग गिरफ्तार, छुड़ाई गईं पांच महिलाएं

महाराष्ट्र के लातूर जिले में एक सेक्स रैकेट का भंड़ाफोड़ हुआ है. यहां पुलिस ने एक लॉज पर छापा मारकर वेश्यावृत्ति में लिप्त चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि पांच महिलाओं को मुक्त कराया गया.पुलिस ने लॉज के मालिक, मैनेजर और एक एजेंट सहित पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

सहायक निरीक्षक दयानंद पाटिल ने बताया कि पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी. इससे पता चला कि शहर के बाहरी इलाके में स्थित पंकज लॉज में अवैध रूप से जिस्मफरोशी का धंधा चल रहा है. इसके बाद पुलिस की मानव तस्करी विरोधी इकाई ने शुक्रवार को पंकज लॉज पर छापा मारा दिया.

पुलिस को देखते ही अफरा-तफरी मच गई. लोग भागने लगे. लेकिन वहां से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं पांच महिलाओं को मुक्त कराया गया है, जिनका कथित तौर पर यौन शोषण किया जा रहा था. पुलिस अधीक्षक सोमय मुंडे और एएसपी डॉ. अजय देवरे के मार्गदर्शन में छापेमारी की गई थी.

बताते चलें कि इसी साल अप्रैल में महाराष्ट्र के नागपुर में पुलिस ने स्पा सेंटर में छापा मारकर एक बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा किया था. यहां तीन लड़कियों को रिहा कराते हुए पुलिस ने तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया था, जो जिस्मफरोशी के इस धंधे में संलिप्त थे. लड़कियां सप्लाई किया करते थे.

नागपुर पुलिस को काफी समय से सूचना मिल रही थी कि शहर के कई इलाकों में स्पा सेंटर और मसाज पार्लर की आड़ में देह व्यापार जोरों पर चल रहा है. इसके बाद सामाजिक सुरक्षा शाखा (एसएसबी) को सक्रिय किया गया. मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर एक स्पा सेंटर पर छापा मारा गया.

एसएसबी ने दीनदयाल नगर इलाके में स्थित स्पा सेंटर में छापा मारकर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इनमें स्पा सेंटर का मालिक, एक दलाल और एक महिला शामिल थे. पुलिस ने यहां से तीन लड़कियों को भी रिहा कराया. सेंटर से 80 हजार रुपए की नकदी और मोबाइल फोन जब्त किए गए थे.

स्पा सेंटर और मसाज पार्लर की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का पुलिस लगातार पर्दाफाश कर रही है. पुलिस को इसकी सूचना मिल तो जाती है, लेकिन सबूत नहीं मिल पाते. क्योंकि जिस्म के दलाल इस गैर कानूनी पेशे को इतनी सजगत के साथ करते हैं कि पुलिस उन तक पहुंच नहीं पाती.

कई मामलों में तो स्थानीय पुलिस की संलिप्तता भी देखी गई है. लोकल बीट के सिपाही छापा पड़ने से पहले ही स्पा सेंटर मालिकों को सूचित कर देते हैं, जिनकी वजह से वो आसानी से भाग जाते हैं. यही वजह है कि इसके लिए ज्यादातर राज्यों में अलग टीम का गठन किया गया है.लातूर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, चार लोग गिरफ्तार, छुड़ाई गईं पांच महिलाएं